Breaking

Wednesday

how to upload video on internet


how to upload video on internet


इटरनेट पर विडियो कैसे अपलोड करे



नमस्कार दोस्तो आज मै आपको बताउगा कि आप इटरनेट पर कोई भी विडियो को कैसे अपलोड कर सकते है या अपने विडियो को इटरनेट पर कैस डाल सकते है। यदि आपके अन्दर भी कोई हूनर हो तो आप भी विडियो बनाकर लोगो को उसके बारे में बता सकते है और उसके बारे में सिखा सकते है जिससे आप ऑनलाईन विडियो बनाकर पैसे भी कमा सकते है। 

how to upload video on internet
how to upload video on internet

विडियो अपलोड करना का तरीका ( how to video uploaded)



इटरनेट पर विडियो अपलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी जीेमेल आई डी से युटयुब पर आपको अपना एक युटयुब चैनल बनाना होगा। युटयुब पर चैनल कैसे बनाते है इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप युटयुब पर विडियो देख सकते है वहा पर आपको चैनल कैसे बनाते है इसके बारे में जानकारी मिल सकती है।



युटयुब चैनल बनाने के बाद आपको किसी दुसरे का विडियो बनाया हुआ युटयुब पर नही डालना है। वहा पर आपको खुद विडियो बनाकर डालना जैसे कि यदि आपको आपको पढाई का अच्छा नोलेज हो तो आप ऑनलाईन पढा सकते है यदि आपको कुकिग में नोलेज है तेा आपको किसी खाना बनाना सिखा सकते है टेक्नीकल में अच्छा नोलेज है तो टेक्नीकल के बारे में बता सकते है। इस तरह बहुस सारी ऑप्सन है । आप अपने हिसाब से चुन सकते है और लोगो को कुछ सिखा सकते है। जैसे आप मेरे युटयुब चैनल को देख सकते है मै वहा पर टेक्नीकल से सम्बधित विडियो को युटयुब चैनल पर डालता है।


इस तरह आपको युटयुब और फेसबुक पर विडियो को अपलोड करना है । और रेगुलर विडियो अपलोड करोगे तो आपके विडियो इटरनेट पर दिखने लगेगी। यदि को किसी के बारे में जानना हो तो वह इटनरेट पर सर्च करेगा यदि सर्च से रिलेटेड आपकी विडियो होगी तो आपकी विडियो वहा पर दिखेगी। इस प्रकार आपकी विडियो इटरनेट पर आने लगेगी। 




इस तरह विडियो डालकर आप अच्छी कमाई भी कर सकते है। आज के समय में हजारो लोग युटयुब या अन्य साईटो पर विडियो डालकर हजारो की कमाई कर रहे है। 

युटयुब से अर्निग कैसे करते है -( how to earn money from youtube)


युटयुब पर विडियो डालने से काफी लोग आपके चैनल से जुड जायेगे। उसके बाद आपको युटयुब में एडसेन्स के अप्लाई करना है जिससे जरीये आप अपने विडियो पर एड या विज्ञापन लगाकर अर्निग कर सकते है। युटयुब पर यदि आप अच्छे एवं युजफुल विडियो अपलोड करोगे तो आपको जल्दी सफलता मिल सकती है। 


युटयुब पर विज्ञापन के अलावा भी कई सारे ऑप्सन है जिसके  जरीये आप अर्निग कर सकते है जैसे कि आप वहा पर ऐफिलेट मार्केटिग करके या किसी के प्रोडक्ट को प्रमोट करके सुपर चैट से भी आप पैसे कमा सकते है। आपको एक बात का ध्यान रखना है कि जो विडियो आप युटयुब पर अपलोड कर रहे है वह विडियो किसी दुसरे का नही होना चाहिए । 


मै आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो। इस वेबसाईट पर मै आपको ऐसे ही युजफुल पोस्ट देते रहुगा।

No comments:

Post a Comment