Breaking

Friday

all sarkari job ki full detail kaise paye

all sarkari job ki full detail kaise paye in hindi

सरकारी जाॅब की जानकारी कैसे करे,सरकारी जाॅब के लिए बेस्ट वेबसाईट,किस वेबसाईट से सरकारी न्यु जाॅब के लिए अप्लाई करे,घर बैठे अप्लाई कैसे करे,लेटेस्ट सरकारी भर्ती की जानकारी देने वानी वेबसाईटे,प्रवेश पत्र किस वेगसाईटे से निकाले,परिणाम किस वेबसाईट से देखे,किसी भी सरकारी वैकेन्सी मे कितने पद है उनके अप्लाई फाॅर्म कब से चालु होगे,किसी भी सरकारी वैकेन्सी में क्या योग्यता है,क्या उम्र है, किसी भी भर्ती के लिए अप्लाई फिस कितनी है। किसी भी भर्ती का प्रवेश पत्र कब आयेगा और उसका परिणाम कब आयेगा।भर्ती का सेलेबस क्या है। किसी भी  इन सारे सवालो का जबाव किस वेबसाईट से मिलेगा, मै आपको इस पोस्ट में बताउगा जो काम के बहुत काम की है। 
all sarkari job ki full detail kaise paye in hindi

all sarkari job ki full detail kaise paye in hindi




best website for govt job full detail

कभी कभी क्या होता है कि हमे किसी न्यु वैकेन्सी के बारे में पता भी नही चलता है और कभी किसी की पुरी डिटेल मे जानकारी नही मिलती है जिससे हम उससे वंचित रह जाते है। मै आपको बताने जा रहा हु इन वेबसाईटो पर लेटेस्ट वैकेन्सी की जानकारी मिलेगी और उस वैकेन्सी की पुरी डिटेल भी मिलेगी तथा किसी का एडमिट कार्ड या परिणाम की जानकारी भी मिलगी। 

1.sarkari exam .com (सरकारी एग्जाम )


सरकारी एक्जाम बेस्ट वेबसाईट है जहा पर आपको उक्त सारे सवाले के बारे में जानकारी मिलेगी। इसमे हिन्दी और इगलिश दोनो भाषाओ में आपको वैकेन्सी के बारे में पुरी डिटेल से जानकारी मिल जायेगी और यहा से आप घर बैठे अपना किसी भी सरकारी जाॅब के लिए अप्लाई कर सकते है। 

सरकारी एग्जाम की इस साईट को ओपन करना  एडमिट कार्ड के काॅलम में आप सभी भर्तियो के जो अभी एडमिट कार्ड जारी हुए है या हो चुके है उनके बारे में आप देख सकते है। दुसरे काॅलम में उपर आप लेटेस्ट न्युज देख सकते है। जहा पर आपको आज की तारीख में जो भी वैकेन्स्सी निकली या किसी का एडमिट कार्ड या परिणाम आया उसके के बारे में देख सकते है। उसके नीचे परिणाम वाले बाॅक्स में आप जो परिणाम जारी हो चुके है उसके बारे में जानकारी देख सकते है। और तीसरे बाॅक्स में आप न्यु वैकेन्सी जो  हाल ही में निकली है उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

वैकेन्सी की पुरी डिटेल कैसे देखे -

किसी भी वैकेन्सी कि पुरी डिटेल देखने के लिए उस पर क्लिक करना है और वह एक नई विडौव मे ओपन होगी। उसके बाद आप उस वैकेन्सी के बारे में डिटेल से देख सकते है। आप यहा से देख सकते है कि इस वैकेन्सी की अप्लाई करने के लास्ट डेट क्या है और क्या क्या योग्यता है। अप्लाई फिस कितनी है। अप्लाई करने के लिए उम्र सीमा क्या है। आदि जानकारी प्राप्त कर सकते है। निचे स्काॅल करने पर आपको उसकी अप्लाई करने की लिंक मिल जायेगी जहा से आप फाॅर्म को घर बैठे भी अप्लाई कर सकते है। और आप यहा से उसका नोटिफिकेशन भी देख सकते है। ऑफिशियल साईट पर भी यहा से जा सकते है।

2.Job alrts (जॉब अलर्ट्स )


Job alrts भी एक बेस्ट वेबसाईट है जहा से लेटेस्ट एवं न्यु सरकारी वैकेन्सी के बारे में जानकारी मिल जायेगी। इसमें एक बात खास है कि इसमें किसी भी कम से कम पद वाले पोस्ट की भी और हर वैकेन्सी की जानकारी मिल जायेगी। इसमें राज्य स्तर पर की भर्ती की जानकारी और डिपार्टमेन्ट वाही जानकारी मिल जाती है। सरकारी एक्जाम की तरह इसमें भी किसी वैकेन्सी की जानकारी और उसकी योग्यता और अप्लाई लिंक मिल जायेगी। यहा से भी फाॅर्म को अप्लाई कर सकते है। किसी एडमिट कार्ड और परिणाम की जानकारी भी मिल जायेगी और इसमें अपनी ईमेल से इस वेबसाईट में सबमिट करने से आपको जो भी नई वैकेन्सी या किसी का एडमिट कार्ड या परिणाम जारी होगा उसकी जानकारी आपको अपने ईमेल आई पर मिल जायेगी। 

किसी भी वैकेन्सी या एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए सीधे सर्च करने की बजाय इन साईटो पर देखने से आपको जल्दी उसके बारे में जानकारी मिल जायेगी। मै आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो। 

No comments:

Post a Comment